आपका राशिफल 2020

आपका राशिफल 2020

आप सभी जातक को पंडित रवि शास्त्री का प्रणाम प्रिय मित्रों 2020 मैं आपका दिन कैसा रहने वाला है इसके बारे में आपका राशिफल 2020 बताएगा और किन किन राशियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा और किन राशियों के लिए समय खराब रहने वाला है वह सारी चीजें आपको यहां जानने को मिलेंगी।


कुंडली की 12 राशियां अपना समय काल कुंडली के ग्रहों के आधार पर तय करती हैं और यह एक कालचक्र होता है जिनमें यह चलित भाव में हो करके अपने स्वरूप का निर्धारण करती और जिस प्रकार से यह अपने स्वरूप को बदलते हैं ठीक उसी प्रकार से जातक के जीवन में घटनाएं घटित होती है तो भाई यह प्रियदर्शी आपको हम हर एक राशि का 2020 राशिफल बताने वाले हैं जिनको आप अच्छे से समझ लें।

कुंडली में बारह राशियों का राशिफल 2020

वर्ष 2020 में विभिन्न राशियों के राशिफल विभिन्न प्रकार के रहने वाले हैं जिनको आप यहां पर समझेंगे की किस राशि पर क्या घटित होने वाला है।

मेष राशिफल 2020:

  राशि क्रम में मेष राशि 2020 का राशिफल अत्यंत सुखदाई रहने वाला है क्योंकि आने वाले 2020 में वर्ष कुंडली के अनुसार मेष राशि के जातक के भाग्य स्थान में सूर्य बुध गुरु शनि और केतु की युति हो रही है जोकि जातक के भागी को बहुत ज्यादा आगे ले जाने वाली है इसलिए अगर कहा जाए तो अगर भागेश को देखा जाए तो जातक का जीवन अत्यंत सुखदाई बीतने वाला है वर्ष 2020 के लिए अत्यंत सुविधाएं होने वाला है हालांकि आपकी राशि के स्वामी मंगल वर्ष की शुरुआत में अष्टम भाव में स्वराशि गत रहने वाले हैं जिससे आपको अपने फिटनेस पर ध्यान देने की अत्यंत आवश्यकता होगी यदि आप योग और फिटनेस जैसी चीजों पर विश्वास रखते हैं तो वह आपके लिए बहुत ज्यादा ही जरूरी होने वाली।
वर्ष 2020 में राहु 9 महीने तक आपके पराक्रम इस भाव में रहने वाले हैं जो कि आपके पराक्रम को बढ़ाएंगे और जो आपके मन का विश्वास है उसको बहुत ज्यादा बढ़ाने वाले हैं लेकिन इन्हीं के बीच में आप को बड़े ही ध्यान पूर्वक सारे कार्य करने होंगे क्योंकि राहु जो ग्रह है यह अत्यंत चंचल ग्रह होता है जिसकी वजह से आपको कहीं ना कहीं सतर्क रहने की जरूरत है अतः आप इसकी वजह से किसी संकट में पढ़ सकते हैं यदि आप पिछले कुछ वर्षों से विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो इस वर्ष 2020 में आप छोटी मोटी विदेश यात्राओं कर सकते हैं।

आपकी वर्ष कुंडली में चंद्रमा लाभ स्थान पर विराजमान है जिससे आपकी इनकम की कंडीशन काफी मजबूत होने वाली है यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखदाई रहने वाला है अतः आप इस वर्ष बहुत सारे नए कार्य की प्रारंभिक ही कर सकते हैं।

वर्ष 2020 में शनि राशि परिवर्तन कर रहा है जिससे मेष राशि के जातक आप कोई भी अपने कार्यक्षेत्र का जोखिम उठा सकते हैं और उस कार्य को परिपूर्ण कर सकते हैं 24 जनवरी 2020 से शनि मकर राशि में प्रवेश करने वाला है जहां सूर्य पहले से विराजमान होकर के पिता के साथ संबंध में मतभेद पैदा कर सकता है सबके साथ में कुछ समय के लिए आप के कामकाज में बाधाएं भी उत्पन्न हो सकती हैं।

कर्मेश शनि के कर्म में विराजमान होकर के आने वाले महीनों में आपको कड़ी मेहनत से काफी अच्छा फायदा पहुंचाने वाला होगा यह सबसे ज्यादा लाभ न्याय के क्षेत्र में दिलाने वाला है यदि आप वकालत से जुड़ी हुई तैयारियां कर रहे हैं या फिर आपका कोई केस कचहरी में चल रहा है तो वह संपन्न हो सकता है।

मेष राशि के जातक वर्ष कुंडली में 30 मार्च को बृहस्पति भाग्य स्थान से गोचर कर कर्म भाव स्थान में शनि के साथ युद्ध होने वाले होंगे जो कि नीचे राशि में होंगे वैसे तो नीच राशि में होना काफी अशुभ माना जाता है लेकिन इस कुंडली में कर्म का सनी भी स्वराशि का होगा अतः नीच हम होकर एक अच्छा शुभ योग बनाएगा और आपके सारे कार्य में आपको फायदा देने वाला होगा।

मेष राशि के जातक के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है लेकिन 11 मई से शनि का वक्री होना अचानक आपके कार्यक्षेत्र में अड़चनें पैदा करेगा शनि पिता के स्वास्थ्य को लेकर के काफी परेशानियां पैदा करने वाला है जून माह में गुरु धनु राशि में चला जाएगा ज्योति वक्री होकर जाएगा जिसकी वजह से आप अपने कार्य क्षेत्र में काफी लगाव रखना प्रारंभ कर देंगे।

मेष राशि 2020 के लिए सबसे अच्छा समय सितंबर माह से प्रारंभ होने वाला है इसके बाद 13 सितंबर को गुरु मार्गी हो जाएंगे और गुरु के मार्गी होने के साथ आपके दिमाग में नए-नए विचार की उत्पत्ति होगी जिससे आपका माइंड क्रिएटिव हो करके एक अच्छे कार्य को प्रेरित होगा।

इस प्रकार कहां जाए तो मेष राशि फल 2020 काफी अच्छा रहने वाला है क्योंकि जिस प्रकार से समय अनुसार परिवर्तन होता रहता है उस प्रकार से कुछ ना कुछ परेशानियां हर एक जातक के जीवन में आती रहती हैं ठीक उसी प्रकार से मेष राशि पर भी परेशानी आती रहेंगी और खुशियां बनती रहेंगी।

वृषभ राशिफल 2020:


वृषभ राशिफल 2020 को लेकर चले तो यह समय इन राशियों के लिए भी काफी अच्छा रहने वाला है कुछ सफलताएं वर्ष 2020 में वृषभ राशि के ऊपर काफी ज्यादा प्रभावी होने वाली है आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपकी राशि से भाग्य स्थान में विराजमान होंगे यह समय आपके लिए अत्यंत उन्नतशील रहने वाला है क्योंकि भागेश में शुक्र का विराजमान हो ना आपकी कामनाओं को प्रभावित करेगा जिससे आप अच्छे मार्ग की तरफ प्रेरित होंगे और नए-नए आईडिया आपके माइंड में उत्पन्न होंगे यह समय आपके वैवाहिक जीवन को लेकर भी काफी सफलता प्रदान करने वाला है।

24 जनवरी से आपके जीवन में एक नए सीढ़ी का रास्ता उत्पन्न होगा क्योंकि सनी आपके भागेश में विराजमान हो करके आपके भाग्य को चमका आएंगे जिससे आप किसी भी कार्य क्षेत्र में सर्वोच्च शिखर पर जा सकते हैं बस आपको थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है और आप ही के सारे कार्य बनेंगे यह समय आपके लिए अत्यंत सुखदाई रहने वाला है।

शुरुआती वर्ष में गुरु का अष्टम भाव में अष्टमेश होकर विराजमान हो ना आपके शहत के लिए थोड़ा नुकसानदायक हो सकता है क्योंकि इन समय में आप अपने सेहत का रखरखाव सही से नहीं कर सकते हैं जिसकी वजह से आपकी सेहत बिगड़ सकती है वृषभ राशि के बृहस्पति की नवी दृष्टि आपके सुख भाव पर पड़ रही है जिससे आपके सुख सुविधाओं में काफी बढ़ोतरी होने वाली है सीधे शब्दों में कहा जाए तो आपके लिए यह वर्ष बहुत ज्यादा फायदेमंद रहने वाला है क्योंकि नई-नई योजनाओं के साथ-साथ में आपका आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होने वाला है यदि आप कोई घर या प्रॉपर्टी खरीदने की इच्छा काफी दिनों से रख रहे हैं तो वर्ष 2020 में आपके यह कार्य पूर्ण होंगे।

वृषभ राशि के राशिफल में 30 मार्च 2020 से गुरु भाग्य के स्थान में आ जाएंगे जिसके साथ स्थानी भी विराजमान हैं और गुरु और शनि की युति आपके भाग्य में बनेगी जिससे सफलता के द्वार खुलने की जो इच्छा है वह आपकी परिपूर्ण होगी और सनी आपके कर्म भाव के स्वामी भी हैं और बृहस्पति आपके सलाहकार माने जाते हैं इसलिए शनि के साथ गुरु के होने से आपके जीवन के हर पहलू सुधरने वाले हैं।

वर्ष 2020 में मई माह के 14 तारीख के बाद आपका समय शुभ रहने वाला है इसके पश्चात शनि और गुरु वक्री हो जाएंगे जिसे शनिवार गुरु की चाल उल्टी होने से आपको थोड़ी सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है आपके कार्य में कहीं ना कहीं अड़चन यानी प्रारंभ हो जाएंगी और यदि आप किसी नए बिजनेस की ओर पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं तो उसमें थोड़ा सा समय लग सकता है मई का समय आपके लिए थोड़ा सा रुकावट पैदा करेगा जून के अंत में धनु राशि में आ जाएंगे इससे आपके रुके हुए कार काफी तेजी से बढ़ेंगे और सितंबर तक हालात काफी ज्यादा अच्छे रहने वाले हैं 13 सितंबर से बृहस्पति मार्गी हो जाएंगे जिससे आपके अंदर एक सकारात्मक एनर्जी उत्पन्न होगी जिससे आपके भागेश काफी मजबूत होकर के लंबे समय से चल रहे कार्य को पूर्ण करा देंगे 23 सितंबर को राहु अपनी राशि में प्रवेश करेंगे जो आपके व्यवसाय और बहुत ज्यादा सहायता प्रदान करने वाले हैं जिससे आप एक्सेस्ड मार्ग में अपना कदम रखेंगे और उसी से अपने नाम में ख्याति उत्पन्न करेंगे।
हालांकि वर्ष 2020 में आपका समय अच्छा रहने के साथ-साथ में उतार-चढ़ाव से भरपूर रहने वाला है और कुछ महीने आपके जीवन में अच्छे समय व्यतीत होंगे और कुछ समय में आपका जीवन थोड़ा कष्टकारी रहने वाला है और उसके बाद में वर्ष के अंत तक आपके जीवन में खुशहाली ही देखने को मिलेगी।


मिथुन राशिफल 2020:


मिथुन राशि का राशिफल 2020 सभी राशियों से काफी अलग रहने वाला है क्योंकि यह वर्ष आपके लिए काफी डिसीजन पूर्ण वर्ष रहने वाला है क्योंकि शुरुआत में आपकी राशि के स्वामी बुध वर्ष 2020 की शुरूआत के समय बनी वर्ष कुंडली में अपने से सातवें स्थान में होने से आपकी राशि को पूरी तरह से एक भरपूर शक्ति प्रदान करने वाला होगा। चंद्रमा की राशि से भाग्य स्थान पर रहेंगे जो कि आपके स्वभाव को शांत रखने के साथ-साथ पदोन्नति के योग बनाएंगे स्वास्थ्य के मामले को अगर देखा जाए तो यह वर्ष आपके लिए बहुत ज्यादा बेहतर रहने वाला है।

आपके सप्तमेश में बुध गुरु शुक्र केतु और शनि एक साथ युद्ध होने वाला हैं जो कि आपके पर्सनल लाइफ में उतार-चढ़ाव उत्पन्न करते रहेंगे सप्तम भाव में बन रहे इस पंच ग्रही योग का सीधा प्रभाव आपके दांपत्य जीवन पर पड़ने वाला है इस वर्ष आप और आपकी पत्नी के बीच में मतभेद बढ़ने वाले हैं और यदि शादी को लेकर क्या आप परेशान हैं तो यह वर्ष आपके लिए परेशानी से भरपूर रहने वाला है क्योंकि इस वर्ष आपकी शादी में और शनि आते रहेंगे और यदि किसी तरह से शादी हो भी जाती है तो डायवोर्स के चांसेस बन जाएंगे।

इस वर्ष के शुरुआती माह में राहु अभी किस राशि में होंगे जिससे आपके धैर्य में काफी ज्यादा कमियां महसूस होगी आपके आत्मविश्वास में बहुत ज्यादा कमी आएगी जिससे आप कहीं ना कहीं अपने कार्य क्षेत्र को लेकर के बहुत ज्यादा निर्बल हो जाएंगे अतः आप अपने आत्मविश्वास से बचें और किसी भी कार्य को करने से पहले उसे कई बार सोचे।

वर्ष 2020 में मिथुन राशि 24 जनवरी से शनि राशि परिवर्तन करते हुए अष्टम भाव में विराजमान होंगे जिसका लाभ देखा जाए तो आपकी जो नकारात्मक सोच है उसको नष्ट करेंगे और आपके अंदर एक उठ जा प्रदान करेंगे जिसके जरिए आपके कार्यक्षेत्र में एक सकारात्मक सोच बढ़ेगी। 30 मार्च से बृहस्पति राशि परिवर्तन कर मकर राशि में प्रवेश करते हैं जहां पर शनि पहले से विराजमान होगा और शनि गुरु की युति एक राज योग बना रही है जिसका लाभ के कार्यक्षेत्र में बहुत पड़ने वाला है।

मिथुन राशि फल 2020 के मई माह के 11 मई को शनि का वक्री होना आपको एक बड़ी समस्या की चुनौती पैदा करेगा जिससे कि आपके कार्यक्षेत्र में कमियां उत्पन्न होंगी यदि आप किसी कार्य को करते हैं तो उसमें आप सेटिस्फाई नहीं रहने वाले और ना ही उससे कोई दूसरा खुश रहने वाला है अतः अपने कार्य क्षेत्र में बहुत सोच समझकर ही आप कदम बढ़ाए। 14 मई से गुरु बकरी हो जाएंगे जिससे कि आपकी पर्सनल लाइफ में अच्छी योग बनेंगे जिससे विवाहित संबंध कहीं ना कहीं पढ़ने वाले हैं आपको इस माह में संपत्ति प्राप्त होने के अवसर दिखाई देते हैं। मिथुन राशि 2020 के राशिफल में 30 जून को धनु राशि में गुरु चले जाएंगे जिसे वह अपनी मूल स्थिति में आ जाएंगे और जन्मस्थान की ओर प्रेरित हो करके आप अपने पैतृक स्थान पर जाने के लिए विवश हो जाएंगे।




0 Response to "आपका राशिफल 2020"

एक टिप्पणी भेजें

I have publish after wait some time