कवच क्या है और इसके फायदे क्या हैं?

कवच क्या है और इसके फायदे क्या हैं?

जब हम किसी के घर जाते हैं तो यह देखते हैं कि उस इन्सान के घर में मंदिर के पास या फिर दीवार पर या दरवाजे पर कुछ चीजें एक आकृति की भांति दिखाई देती हैं जो एक यन्त्र है जो घर के लिए और घर के सदस्यों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है।

घर में इस प्रकार की दिखने वाली चीजें ही कवच कहलाती है जो पीतल या तांबे की धातु से बनाई जाती है जिस पर कुछ गानों में अलग अलग गिनती दी होती है।तो आइए इनके बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं।

कवच क्या है?


आप सभी को ऊपर इससे जुड़ी कुछ जानकारी प्राप्त हो चुकी है और अब यह जान लें कि धातु का बना यह कवच यन्त्र बहुत ज्यादा ताकतवर हो या है जो घर में बन रही नकारात्मक प्रभाव को दूर करता है । वैदिक ज्योतिष आचार्य के द्वारा इसे मंत्रो के जरिए अभिमंत्रित कर और ज्यादा शक्तिशाली बनाया जाता है।
प्राचीन काल से ही इसका उद्भव हो चुका है लेकिन पहले लोग इस कवच रूपी यंत्र को पीतल या तांबे पर न बनाकर दीवार या जमीन पर ही उनकी आकृति बना दिया करते थे।

कवच का क्या फायदा है?

कवच को आप नाम से ही समझ सकते हैं कि कोई घेरा है ठीक उसी प्रकार से यह आप पर या आपके घर पर यह अपने शक्ति से एक घेरा बनाए रखता है जो नकारात्मक प्रभाव को आप तक पहुंचने नही देता है और आपके सारे काम बनते चले जाते हैं।

यह कवच रूपी यंत्र की पत्रकार के होते हैं जिनमें धन लक्ष्मी , व्यापार वृद्धि ,संतगोपाल, सर्व ग्रह यंत्र प्रमुख है जिनको ज्योतिष पंडितों द्वारा सलाह लेकर अभिमंत्रित कराकर घर में और व्यापार की जगह जरूर रखना चाहिए।

मित्रों आप सभी को अगर किसी भी प्रकार की ज्योतिषी जानकारी मुफ्त में चाहिए तो कमेंट में अपना नाम और नंबर अवश्य छोड़ दें। हमारे ज्योतिष विद्वान आपसे समय अनुकूल बात करेंगे।
 जय श्री राम।

0 Response to " कवच क्या है और इसके फायदे क्या हैं?"

एक टिप्पणी भेजें

I have publish after wait some time