-->
रत्न क्या होते हैं और इनका वास्तविक जीवन पर क्या प्रभाव है?

रत्न क्या होते हैं और इनका वास्तविक जीवन पर क्या प्रभाव है?

इस संसार में आपने उस कार्य मनुष्य को देखा होगा कि उन्होंने अपने सुख समृद्धि के लिए बहुत सारे कार्य किए हैं आपने एक बात और गौर की होगी कि उनके हाथों में कोई पत्थर का अंगूठी हुआ करती है वास्तव में यह क्या है, यह एक रत्न है।

रत्न क्या होते हैं और इनका वास्तविक जीवन पर क्या प्रभाव है?
रत्न क्या होते हैं और इनका वास्तविक जीवन पर क्या प्रभाव है?

यह वस्तु एक विशेष प्रकार की कलाकृतियों में पाई जाती है जो विभिन्न प्रकार के रंगों में रंगी हुई होती है आपने देखा होगा कहीं पर यह री दिखती हैं कहीं लाल दिखती हैं कहीं पीला भी देखते हैं तरह तरह के कलर होते हैं और उनके अपने वास्तविक नाम भी हैं इन सब सारी चीजों को हम आगे जानेंगे।

रत्न और उनका वास्तविक जीवन पर प्रभाव:

एक विशेष प्रकार के पत्थर होते हैं जोकि किसी मनुष्य के जीवन के दशा और दिशा में परिवर्तन ला सकते हैं क्योंकि इनमें कुछ ऐसी एनर्जी या उत्पन्न होती हैं जो इंसान की नकारात्मक निर्जीव को डाइवर्ट करके सकारात्मक एनर्जी पैदा कर देती हैं और इंसान खुशहाल जीवन व्यतीत करने लगता है लेकिन अब यह इस पर निर्भर करता है कि वह किस प्रकार के चीजों को धारण करें जिससे उसको फायदा मिले।
रत्न क्या होते हैं और इनका वास्तविक जीवन पर क्या प्रभाव है?

एक विशेष प्रकार के पत्थर को हम रत्न मानते हैं और इनका वास्तविक जीवन पर अपना एक अलग ही प्रभाव है जोकि हमारे ग्रहों के हिसाब से धारण किए जाते हैं रत्नों को धारण करने का एक विधि विधान है इनको आप अगर गलत समय में धारण करते हैं गलत दिनों में धारण करते हैं गलत तरीकों से धारण करते हैं यह आपको फायदा पहुंचाने के बजाय आप को नुकसान पहुंचाने लगते हैं अतः आप सभी इनके उपयोग के लिए किसी अच्छे ज्योतिष पंडित से परामर्श जरूर लिया करें।

रत्न के बहुत सारे प्रकार हैं और इनका प्रयोग भी अलग-अलग कार्य के लिए किया जाता है जैसे कि अगर आपके कोई ग्रह खराब है तो उस ग्रह के लिए आप कौन सा रतन धारण करें जिससे आपको उसमें फायदा मिले और उन ग्रहों से निजात मिल सके अतः आप उन्हीं रत्न को धारण करें जो आपके लिए अच्छा हो। किसी भी रत्न को धारण करने के लिए आप उसे अभिमंत्रित जरूर करवा ले ताकि उसमें और ज्यादा एनर्जी आ जाए ताकि वह आप पर अपना अच्छा प्रभाव दिखा सके।
रत्ना के बहुत सारे प्रकार रंग रूप होते हैं आपने देखा होगा हरे हरे कलर का एक रत्ना आता है जिसे नीलम बोलते हैं इन्हीं के साथ आपने देखा होगा गाल है लाल रंग का मेहरून कलर से मैच करता हुआ रत्न होता है उससे हम गोमेद कहते हैं जो कि गिरा हो ग्रह के लिए सबसे अच्छा सिद्ध रतन होता है तो आप सभी रत्नों का सेवन करें तो एक अच्छे जो सिर्फ उसका साथ जरूर ले लें या फिर आप हमारे विद्वानों से भी इनके बारे में चर्चा कर सकते हैं।

रत्नों को लेकर के आजकल बहुत सारी विडंबना है क्योंकि लोग कम पैसे में अच्छी चीजें पसंद करते हैं जो कि अच्छी ना हो करके गलत होती हैं और उनका असर भी बहुत कम होता है जिससे जातक हमेशा परेशान रहता है।

0 Response to "रत्न क्या होते हैं और इनका वास्तविक जीवन पर क्या प्रभाव है?"

टिप्पणी पोस्ट करें

I have publish after wait some time